आदर्श पति-पत्नी

एक बार एक पति ने अपनी पत्नी से पूछा,
बोलो प्रिये आज क्या है तुम्हारी इच्छा?

पत्नी तब झट से बोली स्वामी एक हो तो बताऊ,
अपनी सारी समस्या इसी वक्त कैसे समझाऊ।

वैसे अगर आप कहते हैं तो  ठीक है,
सुनो मेरा किचेन डिपार्टमेंट थोड़ा वीक है।

सबसे पहले तो जाओ और चाय बना क्र लाओ,
फिर मैं बताती हूँ और तुम मेरे पैर दबाओ।

पति महोदय गए और चाय बना कर लाए,
फिर बोले- अब कहो प्रिये जो तुम्हारे मन को भाए।

पत्नी ने चाय की चुस्की ली और मुस्कुराई,
बोली- स्वामी आज नहीं आएगी काम वाली बाई।

अब तो मुझे भूख भी लग आयी है
और मिस्टर वर्मा ने भी मुझे आवाज़ लगाई है।

मेरी नीली वाली साड़ी ज़रा आलमारी से लाना,
आज पार्टी है और मुझे सज सँवर कर है जाना।

एक वही तो हैं जो मुझे गौर से सुनते हैं,
मेरी और मेरे कपडों की तारीफ करते हैं।

इस पर पति महोदय साड़ी ले कर आए,
पत्नी को देखा और थोड़ा मुस्कुराए।

फिर बोले- प्रिये यही तो मैं चाहता हूँ की तुम जाओ और मै अकेला पाऊ।
ठीक तुम्हारे जाने के बाद मैं भी तैयार हो जाऊ और मिसेज वर्मा को अपने घर बुलाऊ।

Comments

Popular posts from this blog

Thought

"PROUD TO BE A TEACHER"

सह लूँगी